Skip to main content

पूरे दिन में एक बार आता है ये गोल्डन मिनट जब मुंह से निकली हर दुआ होती है कुबूल, यकीन ना हो तो आजमाकर देख लें


आपने सोशल मीडिया पर बहुत सी ख़बरें पढ़ी होंगी, कुछ ख़बरों पर यकीन होता है और कुछ ख़बरों पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. ऐसी ही एक ख़बर से आज हम आपको रूबरू कराएंगे. कहतें हैं कि दिल से मांगी हर दुआ ऊपर वाला जरूर कबूल करता है. अगर आपसे कहें कि 24 घंटे में एक बार वो गोल्डन टाइम आता है जब मुंह से निकली हर दुआ ऊपर वाला जरूर कबूल करता है तो क्या आप यकीन करेंगे. आप यकीन करें या ना करें लेकिन ये बिल्कुल सच है. आइये जानते हैं कौन सा है वो गोल्डन टाइम…


दैवीय शक्तियों पर विश्वास

जो  भी लोग चमत्कार, आध्यात्म और दैवीय शक्तियों पर विश्वास करते हैं वो ये भी जानते हैं कि भगवान अपने होने की आहट किसी भी समय दे सकते हैं. वो हमारी इच्छा को सुन सकते है और अगर सच्चे दिल से कोई भी मुराद मांगी तो वो उसे पूरा भी करते हैं.


गोल्डन मिनट

दिन के 24 घंटों में एक मिनट या एक पल वो भी आता है जब लोगों के मुंह से निकली हर दुआ कुबूल होती है. वह जो भी मांगता है वह जरूर पूरा होता है. इस मिनट को गोल्डन मिनट कहा जाता है, लेकिन यह गोल्डन मिनट आता कब है, दिन का कौन सा क्षण वो क्षण होता है जब हमारे दिल की ख्वाहिश ईश्वर तक पहुंच जाती है.


गोल्डन मिनट की गणना

इस गोल्डन मिनट की गणना करने का भी विशेष सिद्धांत है. आपको महीने की शुरुआत और दिन का आंकलन करना है. ये मार्च का महीना है और तारीख है 1 तो आपका गोल्ड मिनट होगा 1:03 यानि रात के 1 बजकर 3 मिनट.


गणना

अब अगर महीना होता अगस्त और तारीख होती 10 तो आपका गोल्डन मिनट होता 10:08 मिनट.  25 से 31 तारीख के बीच हम इसका उलटा काउंट करेंगे. जैसे कि जनवरी 25 है तो हम 1:25 की गणना करेंगे.

आपकी मनोकामना


तो चलिए अब इस समय को अपने ध्यान में रखें और पूरे दिल और भावनाओं के साथ अपने दिल की इच्छा को ईश्वर तक पहुंचाएं. वो आपकी मनोकामना जरूर पूरी करेंगे. वैसे एक बात आपको और जाननी चाहिए की ये सब सिर्फ तभी संभव है जब आप ईश्वर की सत्ता पर अपना विश्वास हर हाल में कायम रखें.


Comments

Popular posts from this blog

तेनालीरामा की कहानी: अंगूठी चोर (Tenali Rama Story: The Lost Ring)

तेनालीरामा की कहानी: अंगूठी चोर (Tenali Rama Story: The Lost Ring) एक बार की बात है, राजा कृष्ण देव राय उदास होकर अपने सिंहासन पर बैठे थे. तभी तेनालीराम आ पहुंचे. उन्होंने राजा की उदासी का कारण पूछा, तो राजा ने बताया कि उनकी पसंदीदा अंगूठी खो गयी है, दरअसल वो अंगूठी रत्न जड़ित और बेहद कीमती थी. राजा को वो बहुत पसंद थी. राजा को शक था कि उनके बारह अंग रक्षकों में से किसी एक ने वो अंगूठी चुराई है. तेनालीराम ने कहा, “मैं अंगूठी चोर को बहुत जल्द पकड़ लूंगा”, यह सुनकर राजा कृष्ण देव राय बहुत प्रसन्न हुए. तेनालीराम ने राजा के अंगरक्षकों को बुलाकर उनसे कहा, “राजा की अंगूठी आपमें से किसी एक ने चुराई है, लेकिन मैं इसका पता बड़ी आसानी से लगा लूंगा. चोर को कड़ी सज़ा मिलकर रहेगी और जो सच्चा है उसे डरने की कोई ज़रुरत नहीं. आप सब मेरे साथ काली मां के मंदिर चलो.” राजा हैरान थे कि चोर को पकड़ने के लिए भला मंदिर क्यों जाना है? यह भी पढ़ें:  तेनालीरामा की कहानी: स्वर्ग की खोज  मंदिर पहुंचकर तेनालीराम पुजारी के पास गए और उन्हें कुछ निर्देश दिए. इसके बाद उन्होंने अंगरक्षकों से कहा, “आप सबको बारी-बारी से

एकतरफा प्यार में जल्दी पड़ जाते हैं इन राशियों के लोग ससुराल से रिश्तों को मजबूत करने के ये आसान...

प्यार एक बहुत ही सुखद एहसास है। जब भी कोई इंसान किसी के प्यार में होता है तो उसको दुनिया रंगीन नजर आने लगती है। मगर जरूरी नहीं की जिस इंसान से आप प्यार करते हो वह भी आपको पसंद करे। वैसे भी आजकल बहुत से एेसे लोग हैं जो एकतरफा प्यार में पागल हैं। आज हम आपको एेसी 5 राशियों के बारे में बताएंगे जो अक्सर एकतरफा प्यार में पड़ जाते हैं।  1. मेष राशि मेष राशि वाले लोग बहुत ज्यादा इमोशनल होते हैं जो भी व्यक्ति उनसे प्यार से बात करता है वह उसको पसंद करने लगते हैं। यही वजह है कि यह लोग एकतरफा प्यार करने लगते हैं। 2. मिथुन राशि एकतरफा प्यार में यकीन रखने वाले इस राशि के लोग बहुत जल्दी किसी भी इंसान को देखकर उसकी ओर आकर्षित हो जाते हैं।  3. कर्क राशि अपने रिश्ते को लेकर इस राशि वाले लोग बहुत ज्यादा इमोशनल और सजग होते हैं। यही वजह है कि जब यह प्यार में पड़ते हैं तो अपने रिश्ते को निभाने की पूरी कोशिश करते हैं लेकिन इनका प्यार हमेशा एकतरफा ही होती है।  4. कन्या राशि कन्या राशि के लोग अपनी फीलिंग्स के बारे में कभी भी खुलकर बता नहीं पाते। यही वजह है कि इस राशि के लोग एकतरफा प्यार ही करते हैं।