Skip to main content

फैशन – hindi newsmorcha

https://hindi.newsmorcha.com Top Headlines in Hindi Positive news portal Wed, 03 Jan 2018 03:08:28 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.8.4 https://hindi.newsmorcha.com/wp-content/uploads/2017/07/cropped-1462969602302-32x32.jpg https://hindi.newsmorcha.com 32 32 https://hindi.newsmorcha.com/look-glamorous-winter-season/ https://hindi.newsmorcha.com/look-glamorous-winter-season/#respond Mon, 01 Jan 2018 09:28:48 +0000 https://hindi.newsmorcha.com/?p=18701 सर्दियों में हर लड़की ग्लैमरस और हॉट लुक पाना चाहती है और साथ ही ठंड से भी बचना चाहती है.

The post अगर सर्दियों में ग्लैमरस और हॉट लुक चाहिए तो ट्राई करें ये ‘बूट्स’ appeared first on hindi newsmorcha.

]]> सर्दियों में हर लड़की ग्लैमरस और हॉट लुक पाना चाहती है और साथ ही ठंड से भी बचना चाहती है. सर्दी के दिनों में हर लड़की को यहीं चिंता सताती है कि वो फुटवियर में ऐसा क्या पहनें जो उनकी ड्रेस के साथ एक दम परफेक्ट लगे.

सर्दियों में गर्म कपड़ों के साथ – साथ बूट्स भी जरूरत होती है. अक्सर लड़कियाँ पुराने बूट्स छोड़ कर नए बूट्स खरीदती है. अगर आप स्टाइलिश लुक के साथ बोल्ड भी दिखना चाहती है तो ये बूट्स ट्राई करें. बूट्स को आप हर वेस्टर्न आउटफिट के साथ कैरी कर सकती है. बूट्स भी कई तरह के होते हैं. ऐसे में आज हम आपको स्टाइलिश बूट्स के बारे में बताने जा रहें हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने लुक को परफेक्ट बना सकती है.

1. हाई ये (High boots) –

ये बूट्स आपके लुक को परफेक्ट बनाएगी. आपको बता दें मार्केट में आपको तरह – तरह के रंग और रेंज के मिल जाएंगे. ये सर्दियों में आपको ठंड से बचाएंगे. आप इन्हें कैजुअल लुक या फॉर्मल लुक के साथ भी कैरी कर सकती है.

2. लॉन्ग बूट्स (Long boots) –

सर्दी के मौसम में आप इन बूट्स को भी अपना सकती हैं. ये आपको स्टाइलिश लुक देने के साथ – साथ पैरों को भी गर्म रखेंगे. हालांकि से बूट्स सबसे ज्यादा शार्ट स्कर्ट स्किन और टाइट जींस पर मैच करेंगे.

3. लेस अप बूट्स (Lace up boots) –

सर्दियों के फैशन के लिए एक बड़ा ट्रेंड हैं लेस अप बूट्स. इनमें कई विकल्प मौजूद हैं जैसे कि ओवर द नी, बिलो द नी, एंकल लेंथ. लेस अप बूट्स को गर्मियों की सफेद लेसी ड्रेस के साथ लेदर जैकेट या ब्लेजर के साथ पहन सकते हैं. लेगिंग्स, ट्युनिक और पिंट्रेड स्कार्फ के साथ ये शानदार लगते हैं.

4. कॉम्बैट बूट्स (Combat boots) –

खूबसूरत फ्लोरल ड्रेस के साथ कॉम्बैट बूट्स पहनें. यह कैजुअल लुक देते हैं. फेमिनिन ड्रेस को थोड़ा टफ लुक कॉम्बैट बूट्स देते हैं. आपको बता दें इस मौसम के लिए बेहद अनुकूल हैं.

यह भी पढ़ें :

The post अगर सर्दियों में ग्लैमरस और हॉट लुक चाहिए तो ट्राई करें ये ‘बूट्स’ appeared first on hindi newsmorcha.

]]> https://hindi.newsmorcha.com/look-glamorous-winter-season/feed/ 0 https://hindi.newsmorcha.com/transgender-models-in-delhi/ https://hindi.newsmorcha.com/transgender-models-in-delhi/#respond Sat, 30 Dec 2017 07:36:07 +0000 https://hindi.newsmorcha.com/?p=18629 दिल्ली में ट्रांसजेंडर मॉडल्स का एक फैशन शो आयोजित किया गया. किट्टी सू नाम के लग्‍जीरियस क्‍लब में पहली बार

The post दिल्ली में रैंप पर कैट वाक करते नज़र आएं ‘ट्रांसजेडर मॉडल्‍स’ appeared first on hindi newsmorcha.

]]> दिल्ली में ट्रांसजेंडर मॉडल्स का एक फैशन शो आयोजित किया गया.

किट्टी सू नाम के लग्‍जीरियस क्‍लब में पहली बार इंडिया का ट्रांसजेंडर मॉडल्‍स का फैशन शो आयोजित हुआ.

इस फैशन शो में ट्रांसजेंडर मॉडल्स का आत्मविश्वास से भरा रैंप वॉक देखने को मिला.

इस फैशन शो के पीछे बेहद ही खास मकसद भी रहा. इस फैशन शो का नाम ‘अंडर द रेनबो’ था.

यह फैशन शो आयोजित करवाने वाले ऑर्गेनाइजर का मकसद था कि ट्रांसजेंडर्स ताली बजाकर पैसे मांगने की बजाय कुछ करके जिंदगी गुजारें.

The post दिल्ली में रैंप पर कैट वाक करते नज़र आएं ‘ट्रांसजेडर मॉडल्‍स’ appeared first on hindi newsmorcha.

]]> https://hindi.newsmorcha.com/transgender-models-in-delhi/feed/ 0 https://hindi.newsmorcha.com/chrome-color-nail-polish/ https://hindi.newsmorcha.com/chrome-color-nail-polish/#respond Fri, 29 Dec 2017 08:24:20 +0000 https://hindi.newsmorcha.com/?p=18444 आजकल क्रोम नेलपालिश काफी चलन में है. अगर आपको भी अपने नाखूनों को सजाना, हमेशा फैशन के साथ चलना और

The post फैशन के साथ कदम मिलाएं, नाखूनों को क्रोम नेलपालिश से सजाएं appeared first on hindi newsmorcha.

]]> आजकल क्रोम नेलपालिश काफी चलन में है. अगर आपको भी अपने नाखूनों को सजाना, हमेशा फैशन के साथ चलना और उसके साथ अपडेट रहना पसंद है तो आपको क्रोम ट्रेंड के बारे में जरूर पता होना चाहिए. क्रोम कलर आपके नाखूनों को सुन्दर और आकर्षक बनाते हैं.
स्किन टोन के हिसाब से लगाऐं नेल पोलिश

अब क्रोम सिर्फ मटैलिक सिल्‍वर तक ही सीमित नहीं रहा है. कॉपर, बीज, गोल्‍ड और शैंपेन लुक मटैलिक शेड आते हैं. सिल्‍वर और ब्‍लैक सबसे ज्‍यादा क्‍लासिक क्रोम कलर हैं. होलोग्राफिक कलर चमक, रंग और स्‍टाइलिश होने कारण होलोग्राफिक क्रोम को सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है। होलोग्राफिक नेल्‍स पाने के लिए मार्केट में कई सारे उपकरण मौजूद हैं जैसे कि होलोग्राफिक सैलोफेन और फॉइल.

पिंक क्रोम नेल्‍स

ये रंग तो लड़कियों का पसंदीदा रंग है साथ ही ये रंग किसी भी तरह के आटफिट के साथ जंच जाता है। अपने रेग्‍युलर पिंक नेल पेंट को क्रोम ग्लिटी के साथ अपडेट जरूर करें.

रोज़ गोल्‍ड

रोज़ गोल्‍ड क्रोम नेल्‍स काफी क्‍लासी लुक देते हैं और इन्‍हें आप किसी भी मौके पर करवा सकती हैं. इसमें कुठ स्‍टोंस का 3डी इफेक्‍ट भी बहुत बढिया लुक देगा.

ऑम्‍ब्रे क्रोम

अगर आप गोल्‍ड और सिल्‍वर में से किसी एक को नहीं चुन पा रहीं हैं तो आपको ऑम्‍ब्रे ट्राई करना चाहिए. गोल्‍ड के साथ शुरु होकर नाखूनों के टॉप पर सिल्‍वर रंग किया जाता है. किसी भी मौके पर आप ये स्‍टाइल करवा सकती हैं.

कॉपर क्रोम

यह भी देखें : इन सर्दियों में खुद दें को शानदार लुक, ऐसे…

सभी क्रोम कलर्स में ये रंग सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है. कॉपर क्रोम पर बहुत ज्‍यादा मेहनत लगती है लेकिन से बनने के बाद बहुत खूबसूरत लगता है. शीशे की तरह चमकता हुआ ये रंग आपके आसपास की हर चीज़ को फीका कर देगा. साथ ही आप इसे हर आउटफिट के साथ ले सकती हैं.

मटैलिक रैड विद राइनस्‍टोंस

अगर आप ग्‍लैमरस दिखना चाहती हैं तो आपको मटैलिक रैड विद राइनस्‍टोंस अपनाना चाहिए. इसमें रैड क्रोम में सिल्‍वर और सजावट के लिए कुछ राइनस्‍टोंस का प्रयोग किया जाता है. लाल रंग तो वैसे ही आकर्षित करता है. उस पर राइनस्‍टोंस का होना उनकी खूबसूरती को और बढ़ा देता है.

होलोग्राफिक टिप

अगर आप बिना कोई ज्‍यादा मेहनत किए क्रोम नेल्‍स लुक पाना चाहती हैं तो आपको होलोग्राफिक टिप करवाना चाहिए. इस प्रक्रिया में आपके नाखूनों को ट्रांसपेरेंट बेस से ढका जाता है और नाखूनों के टिप पर V आकार में 3डी ग्लिटर लगाई जाती है. कम मेहनत में परफैक्‍ट लुक पाने का ये सबसे आसान और बढिया तरीका है. इसे बनवाते समय अपने हाथों को बिलकुल सीधा रखें तभी ये परफैक्‍ट बन पाएगा.

यह भी देखें :

The post फैशन के साथ कदम मिलाएं, नाखूनों को क्रोम नेलपालिश से सजाएं appeared first on hindi newsmorcha.

]]> https://hindi.newsmorcha.com/chrome-color-nail-polish/feed/ 0 https://hindi.newsmorcha.com/bollywood-actress-hotness-graph-winter/ https://hindi.newsmorcha.com/bollywood-actress-hotness-graph-winter/#respond Thu, 28 Dec 2017 12:26:13 +0000 https://hindi.newsmorcha.com/?p=18314 अगर आपको लगता है की सिर्फ हॉलीवुड की हेरोइंस ही हॉट दिखती हैं तो एक बार फिर से सोच लीजिये.

The post सर्दी के मौसम में भी इन हेरोइंस के हॉटनेस का ग्राफ है सबसे हाई ! appeared first on hindi newsmorcha.

]]> अगर आपको लगता है की सिर्फ हॉलीवुड की हेरोइंस ही हॉट दिखती हैं तो एक बार फिर से सोच लीजिये.

आज फैशन से जुडी कुछ ऐसी तस्वीरें हम आपको दिखाने जा रहे हैं जिसे देख कर आप यह मानने पर मजबूर हो जाएंगे कि बॉलीवुड की हसीनएं हॉटनेस और बोल्‍डनेस में हॉलीवुड की एक्‍ट्रेस से कुछ कम नहीं हैं.

इस साल कई बॉलीवुड डिवाज ने अलग अलग मौके पर एक से बढ़कर न्‍यूड फोटोशूट करवाया है.

आइए जानते है कि इस साल कौन कौन सी एक्‍ट्रेस ने न्‍यूड फोटोशूट करवाकर हॉटनेस के ग्राफ का टेम्परेचर बढ़ाया है.

ईशा गुप्‍ता

सुपर मॉडल से टैलेंटेड एक्ट्रेस बनीं अभिनेत्री ईशा गुप्ता इस पूरे साल अपने न्‍यूड फोटोशूट की वजह से चर्चा में रही.

इन तस्वीरों में ईशा बिना टॉप के हाथों से अपना बदन ढ़कती हुई दिखाई दी तो कुछ फोटोज में वो बिना कपड़ों के अपने बट लाइन दिखाती हुई नजर आई.

उनका ये फोटोशूट जाने माने फैशन फोटोग्राफर अर्जुन मार्क ने किया था.

यह भी पढ़े : इन सर्दियों में खुद दें को शानदार लुक, ऐसे…

अलिया भट्ट

साल के शुरुआत में आलिया भट्ट ने जाने माने फोटोग्राफर डब्‍बू रतनानी के साथ मिलकर एक कैलेंडर के लिए फोटोशूट किया था.

सनी लियोन

हाल ही में सनी ने अपने पति के साथ न्यूड फोटोशूट कराया है.

सनी और उनके पति डेनियल वेबर ने ये फोटोशूट जानवरों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए काम करने वाली संस्था PETA यानी पीपल ऑफ द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल के लिए कराया है.

कल्कि कोचलिन

एक्‍ट्रेस कल्कि कोचलिन ने भी ब्‍लैक एंड व्‍हाइट थीम पर अपने बॉडी का बैक पॉर्शन दिखाते हुए इंस्‍टाग्राम में शेयर किया था.

यह भी पढ़े : तेज़ी से बढ़ रहा है इन ट्रेंडिंग रिंग्स का चलन

जैकलीन फर्नाडिज

श्रीलंकाई ब्‍यूटी जैकलीन ने भी इस साल टॉपलेस होकर एक फोटोशूट करवाया था और इस फोटो को इंस्‍टाग्राम में शेयर किया था.

दिशा पाटनी

दिशा पाटनी इन दिनों अपने लुक और बोल्‍डनेस को लेकर वैसे ही सुर्खियों में है. दिशा ने एक फोटोशूट के लिए न्‍यूड पोज दिए थे.

कैटरीना कैफ

वॉग मैग्‍जीन के टॉवेल सीरिज के लिए कैटरीना कैफ ने टॉवेल के साथ सेमी न्‍यूड फोटोशूट करवाया था.

जिसे कैटरीना ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट में शेयर किया था.

यह भी पढ़े :

The post सर्दी के मौसम में भी इन हेरोइंस के हॉटनेस का ग्राफ है सबसे हाई ! appeared first on hindi newsmorcha.

]]> https://hindi.newsmorcha.com/bollywood-actress-hotness-graph-winter/feed/ 0 https://hindi.newsmorcha.com/winter-fashion-trend-look/ https://hindi.newsmorcha.com/winter-fashion-trend-look/#respond Wed, 27 Dec 2017 10:59:35 +0000 https://hindi.newsmorcha.com/?p=18189 शादियों का दौर जोरों पर है. सर्दी की शादियों में फैशनेबल कपड़ों का चयन करना किसी चुनौती से कम नहीं.

The post इन सर्दियों में खुद दें को शानदार लुक, ऐसे… appeared first on hindi newsmorcha.

]]> शादियों का दौर जोरों पर है. सर्दी की शादियों में फैशनेबल कपड़ों का चयन करना किसी चुनौती से कम नहीं. हर कोई इस सोच में पड़ जाता है कि सर्दी का ख्याल रखें अथवा फैशन का. सही कपड़ों का चयन कर आप स्टाइलिश दिख सकती हैं. जानें इन ट्रेंडी ड्रेस के बारे में जो इस सीजन में भी आपको स्टाइलिश लुक देंगे.

आप इसे किसी भी ड्रेस के साथ मैच कर पहन सकती हैं. मार्केट में आपको इस तरह के जैकेट के तरह तरह के रंग और रेंज के मिल जाएंगे. ये न केवल आपको स्टाइलिश लुक देगा बल्कि आपको सर्दी से भी बचाएगा.

लाल रंग का ओवरकोट आप किसी भी ड्रेस के साथ या फिर जींस के साथ भी पहन सकती हैं यह आपके लुक में बदलाव कर सकती है. ओवरकोट के रंग का चुनाव अपनी स्किन टोन के हिसाब से करें तो वो आप पर ज्यादा अच्छा लगेगा.

जहां एक ओर प्लेन ओवरकोट ट्रेंड में है तो वहीं दूसरी तरफ चेक डिजाइन में आने वाले ओवरकोट भी खासा पसंद किये जा रहे हैं. आप इसे जम्पसूट के साथ पहन सकती हैं. यह आपको बेहद ही आकर्षक लुक देता है. आप इस तरह के लुक के साथ हाई बन (जूड़ा) बना सकती हैं.

सर्दियों में अगर आप स्टाइल को लेकर कंफ्यूज हैं तो डेनिम जींस के साथ सफेद रंग का टौप और उसके साथ हल्के गुलाबी रंग का ओवरकोट पहन सकती है. यह लुक हर किसी के ऊपर सूट करेगा. हालांकि इस ड्रेस के साथ आप शौर्ट जैकेट भी पहन सकती हैं.

आप किसी भी पार्टी में ग्लैमरस लुक पाने के लिए ओवरकोट को शौर्ट ड्रेस के साथ पहन सकती हैं. इसके अलावा यह क्राप टौप के साथ भी आपको एक अलग और बेहतरीन लुक देता है.

The post इन सर्दियों में खुद दें को शानदार लुक, ऐसे… appeared first on hindi newsmorcha.

]]> https://hindi.newsmorcha.com/winter-fashion-trend-look/feed/ 0 https://hindi.newsmorcha.com/trending-rings-for-ladies/ https://hindi.newsmorcha.com/trending-rings-for-ladies/#respond Tue, 26 Dec 2017 08:21:57 +0000 https://hindi.newsmorcha.com/?p=18018 महिलाओं को एक्सेसरीज का काफी शौक होता है. यदि आप कभी उनके साथ मार्किट निकल जाओ तो उनकी निगाहें केवल

The post तेज़ी से बढ़ रहा है इन ट्रेंडिंग रिंग्स का चलन appeared first on hindi newsmorcha.

]]> महिलाओं को एक्सेसरीज का काफी शौक होता है. यदि आप कभी उनके साथ मार्किट निकल जाओ तो उनकी निगाहें केवल ज्वैलरी पर ही टिकी रहती है.

आजकल महिलाओं को बिग रिंग्स का काफी पसंद आ रहे हैं.

आजकल एनीमल और फ्लोरल डिजाइंस की रिंग्स भी मार्किट में उपलब्ध हैं, जो कि काफी चलन में हैं. इन रिंग्स को आप अपने किसी भी सोबर आउटफिट के साथ पहन सकती हैं.

आपको मार्किट में इन बिग रिंग्स के सभी फंकी और ऐलीगेंट लुक देखने को मिल जाएंगे.

यह बोल्ड रिंग्स आपका स्टाइल स्टेटमेंट बनकर आपके लुक को बेहतरीन बना देती हैं.

डायमंड, रूबी और सैफायर जैसे स्टोन्स के साथ यह रिंग्स आपको काफी स्टाइलिश लुक देने में मदद करती है.

अगर आपको महंगे स्टोन्स से सजी हुई बड़ी रिंग्स नहीं लेनी हो या फिर वह रिंग्स आपके बजट से बाहर हो, तो आप ऐसे में सेमी प्रेशस स्टोन्स जैसे सिट्रीन या टरक्वायज आदि भी चुन सकती हैं.

The post तेज़ी से बढ़ रहा है इन ट्रेंडिंग रिंग्स का चलन appeared first on hindi newsmorcha.

]]> https://hindi.newsmorcha.com/trending-rings-for-ladies/feed/ 0 https://hindi.newsmorcha.com/10-women-you-wont-believe-exist/ https://hindi.newsmorcha.com/10-women-you-wont-believe-exist/#respond Sun, 24 Dec 2017 11:16:00 +0000 https://hindi.newsmorcha.com/?p=17738 हम सब यह जानते हैं कि कर किसी के शरीर और शक्ल की बनावट अलग अलग होती हैं हैं. पर

The post मिलिए, इस दुनिया की 10 गजब की औरतों से appeared first on hindi newsmorcha.

]]> हम सब यह जानते हैं कि कर किसी के शरीर और शक्ल की बनावट अलग अलग होती हैं हैं. पर कुछ लोगों का शरीर और शक्ल ऐसी होती हैं जिन्हे आम लोग देख कर दंग रह जाते हैं. तो आइये मिलते हैं कुछ ऐसी हीं महिलाओं से-

बेशीन

बेशीन, जिन्हें मायरा हिल्स के नाम से भी जाना जाता है. 27 साल की इस जर्मन अडल्ट मॉडल का दावा है कि उनके ब्रेस्ट सबसे बड़े हैं. उनके एक ब्रेस्ट का वजन 36 पाउंड (लगभग 16 किलो) और ब्रा साइज 32-Z है. जाहिर है कि ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए उन्होंने इम्प्लान्ट का सहारा लिया है. उनको अपने ब्रेस्ट के लिए मिलने वाली अटेंशन बहुत भाती है, बस उन्हें अपनी फिटिंग के कपड़े ढूंढ़ने में दिक्कत होती है.

कैथी जंग

कैथी जंग ने सबसे पतली कमर के लिए लगातार 12 सालों तक कॉरसेट को अपने शरीर से अलग ही नहीं किया. इससे उनकी कमर का साइज 15 इंच हो गया. क्वीन ऑफ हार्ट्स के नाम से मशहूर कैथी सबसे पतली कमर की वर्ल्ड रेकॉर्ड होल्डर हैं.

एरिका एरविन

एरिका एरविन उर्फ ऐमजन ईव दुनिया की सबसे लंबी ट्रांसजेंडर मॉडल्स में से एक हैं. 36 वर्षीय ईव 6 फुट 8 इंच लंबी हैं. ईव की लाइफ में एक टफ स्टेज तब आई थी, जब फिटनेस कॉन्शस ईव साइज जीरो के चक्कर में मरते-मरते बची थीं, लेकिन इस घटना से उन्हें सबक मिला और आज एरिका पर्सनल ट्रेनर हैं और बॉडी इमेज संवारने में दूसरों की मदद करती हैं. आपने उनको अमेरिकन हॉरर स्टोरी ‘फ्रीक शो’ में भी देखा होगा.

जूलिया ग्नूसे

जूलिया ग्नूसे की जिंदगी आम लोगों की तरह ही थी, जब तक कि 35 साल की उम्र में वह पॉरफीरिया नामक बीमारी से पीड़ित नहीं हो गईं. इस बीमारी में सूरज की रोशनी से त्वचा पर छाले पड़ जाते हैं. फिर ये छाले उम्र भर के लिए निशान छोड़ जाते हैं. अपनी दोस्त की सलाह पर इन निशानों को छिपाने के लिए जूलिया ने टैटू का सहारा लिया, और आज हालत यह है कि उनकी 95 प्रतिशत बॉडी टैटू से कवर्ड है, और इस वजह से उन्होंने वर्ल्ड रेकॉर्ड भी कायम कर लिया है

आशा मंडेला

असल जिंदगी की रैपंजल आशा मंडेला के बालों की लंबाई 19 फीट से ज्यादा है. 2008 में आशा ने सबसे लंबे बालों का विश्व रेकॉर्ड तोड़ा था. आपको यह जानकर और हैरानी होगी कि आशा को कैंसर डिटेक्ट होने के बाद उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया. इसके लिए उन्हें 25 साल का समय लगा और कीमोथैरपी ट्रीटमेंट के बावजूद उन्होंने अपने बालों को इस तरह मेंटेन करके रखा. आसानी से संवारने के लिए आशा अपने बालों को ड्रेडलॉक्स में बांटकर रखती हैं.

मैंडी सेलर्स

मैंडी सेलर्स एक ऐसी दुर्लभ जन्मजात बीमारी से पीड़ित हैं, जिसमें PIK3CA नामक एक जेनेटिक म्यूटेशन की वजह से उनके पैर असामान्य और बेडौल तरीके से बढ़ गए हैं. 7 साल की उम्र में डॉक्टर ने उनका एक पैर काटने की बात कही, लेकिन उनकी मां इसके लिए तैयार नहीं हुईं, क्योंकि वह चाहती थीं कि उनकी बेटी जितना संभव हो, सामान्य जीवन बिताए. 2010 में सेलर्स ने अपना एक पैर कटवा दिया, ताकि उसकी ग्रोथ रुक सके, लेकिन वह फिर भी बढ़ता रहा.

मारिया क्रिस्टर्ना

मारिया क्रिस्टर्ना ने खुद को और दुनिया को यह दिखाने के लिए कि वह एक स्ट्रॉन्ग वुमन हैं, यह रास्ता अपनाया. सालों की घरेलू हिंसा और फिर असफल शादी के बाद मारिया ने अपने चेहरे पर टैटू गुदवाए, जगह-जगह पीर्सिंग कर करवाने के साथ ही उन्होंने माथे पर सींग की तरह के इम्प्लान्टेशन भी करवाए. ड्रैगन लेडी और वैंपायर वुमन के नाम से मशहूर मारिया पेशे से वकील भी हैं. वह घरेलू हिंसा की शिकार औरतों की मदद करती हैं.

एनेटा फ्लोरचेक

एनेटा फ्लोरचेक को दुनिया की सबसे मजबूत औरत के रूप में जाना जाता है. उन्होंने वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट वुमन का खिताब सबसे ज्यादा बार जीता है. 1982 में पोलैंड में जन्मीं एनेटा फिगर स्केटिंग जैसे दूसरे स्पोर्ट्स कॉम्पिटिशंस में भी अच्छा प्रदर्शन कर चुकी हैं. वह एक वयस्क पुरुष को बहुत आसानी से हाथों से उठाकर अपने सर के ऊपर तक ले जा सकती हैं.

ज्योति आमगे

21 साल की ज्योति आमगे दुनिया की सबसे छोटी महिला हैं. 2 फुट 6 इंच की ज्योति एकॉन्ड्रप्लेजीया यानि बौनेपन के एक प्रकार से पीड़ित हैं और उम्मीद नही है कि उनकी हाइट अब और बढ़ेगी. वैसे ज्योति के मामले में अच्छी बात यह है कि इस बीमारी से पीड़ित होने के बाद भी उनके शरीर का विकास काफी समानुपाती ढंग से हुआ है. इस बीमारी से पीड़ित अधिकतर लोगों के साथ ऐसा नहीं होता, और उन्हें काफी कठिनाई होती है. ज्योति कहती हैं कि उनका छोटा कद उनके लिए काफी फायदेमंद है, क्योंकि इसी वजह से वह जापान और यूरोप सहित कई दूसरे देश घूम चुकी हैं.

The post मिलिए, इस दुनिया की 10 गजब की औरतों से appeared first on hindi newsmorcha.

]]> https://hindi.newsmorcha.com/10-women-you-wont-believe-exist/feed/ 0 https://hindi.newsmorcha.com/gq-magazine-radhika-apte/ https://hindi.newsmorcha.com/gq-magazine-radhika-apte/#respond Fri, 22 Dec 2017 10:21:36 +0000 https://hindi.newsmorcha.com/?p=17554 स्टाइल के मामले में सबसे ज्यादा सिंपल और सोवर रहने वाली एक्ट्रेस राधिका आप्टे फिल्मों में अपने बोल्ड अंदाज के

The post राधिका आप्टे का नया हॉट फोटोशूट… appeared first on hindi newsmorcha.

]]> स्टाइल के मामले में सबसे ज्यादा सिंपल और सोवर रहने वाली एक्ट्रेस राधिका आप्टे फिल्मों में अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं.

फिर चाहे मांझी की इंस्पिरेशन हो या फिर ‘पैडमैन’ में गांव की लड़की.

जहां चारों तरफ ‘पैडमैन’ फिल्म की धूम मची हैं ऐसे में राधिका आप्टे ने हॉट फोटोशूट करवाया है.

‘पैडमैन’ एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने ‘GQ India’ मैगजीन के दिसंबर एडीशन के लिए बोल्ड फोटोशूट करवाया है. जिसमें वो काफी हॉट नजर आ रही हैं.

इनका अलग अलग लुक उनके फैंस को जरूर इंप्रेस कर सकता है.

यह भी देखें :

The post राधिका आप्टे का नया हॉट फोटोशूट… appeared first on hindi newsmorcha.

]]> https://hindi.newsmorcha.com/gq-magazine-radhika-apte/feed/ 0

Comments

Popular posts from this blog

मिलिए भारत की पहली महिला फायर फाइटर हर्षिनी कान्हेकर से (India’s First Woman Firefighter Harshini Kanhekar)

पुरुषों के क्षेत्र में क़दम रखकर हर्षिनी ने न स़िर्फ इतिहास रचा है, बल्कि कई लड़कियों की प्रेरणा भी बनी हैं. हर्षिनी कान्हेकर के लिए भारत की पहली महिला फायर फाइटर बनने का सफ़र कितना संघर्ष भरा था? आइए, उन्हीं से जानते हैं. मैं यूनीफ़ॉर्म पहनना चाहती थी यूनीफॉर्म पहने ऑफिसर्स को देखकर मैं हमेशा यही सोचती थी कि आगे चलकर मैं भी यूनीफॉर्म पहनूंगी, चाहे वो यूनीफॉर्म कोई भी क्यूं न हो. एडवेंचरस एक्टिविटीज़ मुझे बहुत पसंद थीं इसलिए पढ़ाई के दौरान मैं एनसीसी की केडेट भी रही. पीसीएम में बीएससी करने के बाद मैं आर्मी, एयरफोर्स, नेवी ज्वाइन करना चाहती थी और इसके लिए तैयारी भी कर रही थी. जब हम एचएसबी एंटरेंस एग्ज़ाम की तैयारी कर रहे थे, तो अपने शहर (नागपुर, हर्षिनी नागपुर की रहने वाली हैं) की 10 बेस्ट चीज़ें बताओ वाले सवाल के जवाब के लिए हम नेशनल फायर सर्विस कॉलेज (एनएफएससी) के बारे में भी रटते रहते थे कि यह एशिया का एकमात्र फायर ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट है और मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के अंतर्गत संचालित किया जाता है. मेरा फॉर्म अलग रख दिया गया था उसी दौरान मेरे एक फ्रेंड ने बताया

जाने उच्च रक्त चाप के लक्षण,प्रभाव एवम अचूक आयुर्वेदिक उपचार

जाने उच्च रक्त चाप के लक्षण,प्रभाव एवम अचूक आयुर्वेदिक उपचार क्या है उच्च रक्त चाप- रक्तचाप धमनी की दीवारों पर लागू होने वाले बल का माप होता है। आजकल बदलती जीवनशैली और अनियमित दिनचर्या की वजह से हर इंसान पर किसी न किसी तरह का तनाव पाया जाता है और इस तनाव की वजह से धमनियों में बहने वाला रक्त अधिक या कम बल से बहने लगता है और रक्तचाप की समस्या का रूप ले लेता है।

बदन दर्द का इलाज कैसे करें –

बदन के दर्द से छुटकारा कैसे पाएँ / बदन दर्द का इलाज कैसे करें – बदन दर्द की प्राब्लम को सामान्य तौर पर लोग इग्नोर ही कर देते है क्योंकि इसको सभी नॉर्मल बीमारी मानते है। आज की व्यस्त और भाग-दौड़ भरी जिंदगी में बदन दर्द एक आम समस्या है। युवाओं में यह समस्या तेजी से बढ़ रही है। यह दर्द कुछ लोगों को कभी-कभी सताता है, जबकि ज्यादातर लोग इससे स्थायी रूप से परेशान रहते हैं। बदन का दर्द किसी भी उम्र के व्यक्ति को हो सकता है। लेकिन तीस से चालीस वर्ष की आयुवर्ग के युवाओं में यह समस्‍या तेजी से बढ़ रही है। बदन के दर्द को दूर करने के लिए आए जाने कुछ घरेलू उपाय। बदन दर्द के कारण /  कई बार ठंडे मौसम से भी बदन में दर्द और खिंचाव होता है। ऐसे में बदन की हल्की मालिश, बदन में खिंचाव वाली हलकी एक्सरसाइज़ और गर्म कपड़े पहनना शरीर को आराम देता है। गलत उठना बैठना /  कई बार उठने बैठने के गलत ढंग से भी बदन में दर्द होने लगता है। ऐसे में योगा और हल्का फूलका व्यायाम बहुत लाभप्रद होता हैं। स्ट्रेचिंग और शवासन करके भी लाभ उठा सकता है। अधिक व्यायाम / Excessive Exercise व्यायाम शुरू करने से पूर्व हल्की वार्मअ